धमाकेदार 7 वेबसाइट 2022 बिल्कुल फ्री में | अत्यंत उपयोगी फ्री वेबसाइटे

Rate this post

तो मैं हूं राज , और आज हम बात करने वाले हैं . धमाकेदार 7 वेबसाइट 2022 जो कि काफी यूज़फुल है आपके रोजमर्रा के लिए . और यह सारे वेबसाइट को मैं बहुत दिनों से यूज कर रहा हूं . तो सोचा आप लोग के साथ भी शेयर करना चाहिए . अच्छा , आगे बढ़ने से पहले अगर आपने अभी तक हमारे यूट्यूब फैमिली को ज्वाइन नहीं किया है . तो जल्दी से ज्वाइन कर लीजिए . साथ में हमारे और सारे सोशल मीडिया हैंडल को भी फॉलो कर ले . ताकि आपको ऐसे ही बेहतरीन और नॉलेज भरी जानकारी मिलती रहे .

● Keepa : Amazon tracker

यह वेबसाइट एक तरह का क्रोम एक्सटेंशन है . जिसे हम अपने ब्राउज़र पर इस्तेमाल कर सकते हैं . हम कई बारी बहुत सारी चीज ऑनलाइन आर्डर करते हैं . और इस चीज में हम यह सिक्योरिटी रखना चाहते हैं . कि हमें कम से कम खर्च करके अच्छा क्वालिटी मिल सके . और इसी चीज को हल करने Keepa आपकी मदद करता है . क्योंकि यह सारे प्राइस को कंपेयर करके आपके सामने लग जाता है .अगर आप कोई सा भी सामान अमेज़न से ऑर्डर करना चाहते हैं .

तो उससे पहले आप यहां पर जा सकते हैं . और इसके बारे में सारी डिटेल ले सकते हैं . जैसे कि अगर कोई बॉक्स लेना है आपको .

  • तो सबसे पहले आपको उसके लिंग को अमेज़न से कॉपी करना है . उसके बाद इस वेबसाइट में आकर पेस्ट करना है .
  • पेस्ट करते ही आपके सामने सारी जानकारी आ जाएगी . कि इस बॉस की सबसे कम कीमत कितनी थी amazon पर . और अभी उसकी कीमत क्या है .
  • और क्या हमें इसे इस वक्त लेना चाहिए . यानी आपके सामने उसके सारे पुराने प्राइस डिटेल आ जाएंगे .
  • यहां से आपको अंदाजा मिल जाएगा कि आपको अभी इसे खरीदना सही रहेगा या फिर सेल आने पर .

● Pdf Candy

अगर आप कॉलेज स्कूल स्टूडेंट या फिर एजुकेटर है . तो यह वेबसाइट आपके लिए बहुत ही हेल्पफुल होने वाला है . क्योंकि आजकल बहुत सारे ऑनलाइन असाइनमेंट से लेकर नोट हमें पीडीएफ में लेने की जरूरत होती है . और कई बार हमें इस चीज में काफी बार गड़बड़ी हो जाती है . और हम नहीं चाहते पीडीएफ को फिर से एक बार बनाना . बल्कि उसी pdf को एडिट करना या फिर उस पीडीएफ को फिर से एक्सेप्ट करना .

और बता दें आप पीडीएफ कैंडी से पीडीएफ कि सारी परेशानी से दूर रह सकते हैं . जी हां , यहां पर आपको सारी चीज मिल जाता है एक pdf से रिलेटेड . यहां पर आप पीडीएफ में पेज ऐड कर सकते हैं . उसमें एडिट कर सकते हैं . उसके इमेज को एक्सट्रैक्ट कर सकते हैं . उसके टेक्स्ट को कॉपी कर सकते हैं , और सबसे जरूरी बात आप पीडीएफ को कंप्रेस भी कर सकते हैं .

● Idenati

यह एक ऐसा chrome-extension है . जो आपके सारे ऐप को मर्ज करके एक ही टैब में ला देता है . जिससे आप बहुत सारे ऐप को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं . और यहां आपको उन सारे ऐप में बार-बार लॉगिन पासवर्ड भी इंटर नहीं करना होता है . इस chrome-extension के अंदर आपको उन सारे ऐप को एक कैटेगरी में डालना होता है . उसके बाद आपको वहां पर उनकी रिलेटेड टाइल्स मिल जाता है . उस पर क्लिक करते ही आप उस ऐप में डायरेक्ट आ जाएंगे .

● Calmsound

हमें से बहुत से लोग कई बारी बैकग्राउंड में साउंड को चलाना चाहते हैं . अपने काम को करने के साथ . जैसे कि मेरे बहुत सारे दोस्त . होमवर्क या फिर असाइनमेंट बनाने के साथ . बैकग्राउंड में calm साउंड या फिर सॉन्ग जरूर सुनते हैं . साथ ही कुछ को नेचर सॉन्ग सुनने की आदत होती है . सोते समय या फिर अकेले जब बैठे हो बैकयार्ड में .

और इसके लिए मैं पर्सनली Calmsound को यूज़ करता हूं . क्योंकि यहां पर आप तो बहुत सारे नेचुरल और calming साउंड मिल जाएंगे . जैसे कि नेचर की आवाज , समुंदर की आवाज , पक्षियों की चहेचहाहट , पहाड़ों की आवाज , बरसात – बिजली कड़कने की आवाज और भी बहुत कुछ .

● Zerodha Varsity

बहुत लोग आज के दिन पर्सनल फाइनेंस और इन्वेस्टिंग के बारे में काफी कुछ जानना होता है . तो इसलिए वह बहुत सारे वेबसाइट में जाते हैं . पर उन्हें बहुत कम ही ऐसे वेबसाइट मिलते हैं . जहां पर एक्चुअल जानकारी मिल सके . Zerodha Varsity एक ऐसा वेबसाइट है . जहां पर आपको इसके रिलेटेड आर्टिकल देखने को मिल जाते हैं . जैसा कि इन्वेस्टिंग , स्टॉक मार्केट , म्यूच्यूअल , फिक्स्ड डिपॉजिट , एम्पलाई प्रोविडेंट फंड ( इपीएफ ) . फ्यूचर एंड ऑप्शन ट्रेडिंग , टैक्सेशन , करेंसी , कमोडिटी , गवर्नमेंट सिक्योरिटीज . यानी आपको ढेरों आर्टिकल मिल जाएंगे फाइनेंस के रिलेटेड .

● Honey

यह वेबसाइट में पर्सनली बहुत दिनों से यूज कर रहा हूं . यहां पर आपको बहुत सारे कूपन कोड मिल जाता है . जिससे आप अलग-अलग वेबसाइट पर छूट पा सकते हैं . मूल रूप से यह chrome-extension है . जिसे आपको अपने गूगल पर यूज करना है . आपको यहां पर जाने के बाद बहुत सारे वेबसाइट के रिलेटेड कूपन कोड मिल जाएंगे . साथ ही आप Honey से डायरेक्टली अलग-अलग वेबसाइट विजिट कर सकते हैं . और कूपन कोड अप्लाई करके डायरेक्ट परचेज भी कर सकते हैं .

● Readwise

कई बार इंटरनेट पर सर्फिंग करते हुए . हमें बहुत शानदार आईडिया जाते हैं . साथ ही हम उनके बारे में जानना चाहते हैं . पर ऐसा नहीं करते क्योंकि इसके लिए हमें दूसरे वेबसाइट पर जाना होगा . पर आप रीड वाइज की मदद से उस टेक्स्ट को हाइलाइट करके यहां पर सेव कर सकते हैं . उसके बाद आपको यह रोजाना याद दिलाते रहेगा .

ताकि आप उसे री विजिट करके उसके बारे में पढ़ सकते हैं . इतना ही नहीं अगर आप इसे ट्विटर अकाउंट से जोड़ते हैं . तो आपको यहां पर बहुत सारे आर्टिकल या फिर ऐसे टेक्स्ट देखने को मिल जाते हैं . जिससे आपको सेव करना होता है . तो आप इसे भी रीड वाइस पर सेव कर सकते हैं . और बाद में जाकर आप आसानी से इसे देख सकते हैं .

● Conclusion : 7 वेबसाइट 2022

आपको इनमें से कौन सा वेबसाइट सबसे ज्यादा अच्छा लगा आप नीचे कमेंट कर सकते हैं . साथ ही अगर आप भी ऐसे कुछ अमेजिंग वेबसाइट को विजिट करते हैं . तो आप हमें नीचे कमेंट मैं जरूर बताइए . और हां , अगर आपने अभी तक हमें इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फॉलो नहीं किए हैं तो जल्दी कर लीजिए . मिलते हैं अब नेक्स्ट आर्टिकल में तब तक के लिए टाटा बाय बाय .