स्टूडेंट के लिए टॉप 3 फ्री यूजफुल एप्स 2022 | स्टूडेंट के लिए पीडीएफ एडिटिंग ऐप

Rate this post

तो भाई लोग आज हम बात करने वाले हैं , स्टूडेंट के लिए टॉप 3 फ्री यूजफुल एप्स 2022 पीडीएफ को एडिट पीडीएफ बनाना . और तो और तुम यहां पर पीडीएफ में जो इमेज है उसको निकाल कर सेव कर सकते . क्योंकि दोस्तों आज इस ब्लॉग पोस्ट में आप सभी को मैं कुछ ऐसे न्यू और बेहतरीन ऐप बताने जा रहा हूं जो स्टूडेंट लाइफ स्टाइल में आपके प्रॉब्लम को बहुत ज्यादा आसान कर देगा . साथ ही दोस्तों ने तुम्हें बता दूं कि अगर तुम एक स्टूडेंट हो . तो तुम इन सारी ऐप की मदद से ना सिर्फ अपने काम को जल्दी कर सकते हो बल्कि अगर तुमने अगर इन सारे ऐप में महारत हासिल कर ली तो तुम एक बहुत अच्छे पैसे भी बना सकते हो इनसे .

WhatsApp Image 2022 03 05 at 6.14.28 PM 2 tech2raj स्टूडेंट के लिए टॉप 3 फ्री यूजफुल एप्स 2022 | स्टूडेंट के लिए पीडीएफ एडिटिंग ऐप Tech TECH2RAJ, TECH2RAJ.COM, पीडीएफ एडिटिंग ऐप, स्टूडेंट के लिए टॉप 3 फ्री यूजफुल एप्स 2022

क्योंकि फ्रेंड अगर एक स्टूडेंट लाइफ की बात करें तो उनमें आपको पैसे की बहुत ज्यादा जरूरत पड़ती है और तू उसी दिशा में आगे बढ़ना चाहते हो जिस दिशा में तुम्हें एक अच्छा income source मिले . तू जान लेते हैं इन सारे ऐप के बारे में जो आपकी लाइफ को आसान बनाने के साथ-साथ आपको कुछ हद तक आर्थिक आजादी भी दे देगा .

1 – Canva – Editing , Presentation , Article , Poster etc Making app .

अगर दोस्तों तुम स्कूल कॉलेज या फिर यूनिवर्सिटी में पढ़ते होंगे . तू अक्सर तुम्हें स्कूल प्रोजेक्ट या फिर कहीं प्रेजेंटेशन बनाने को मिलता होगा . और कई बार तो हमें यह भी बोला जाता है कि तुम जिसमें चाहा उसने बना सकते हो या नहीं अगर तुम चाहे हो तो ऑफलाइन मोड या फिर हार्ड कॉपी में जमा कर सकते हो या फिर तुम ऑनलाइन या फिर सॉफ्ट कॉपी में जमा कर सकते हो अपने असाइनमेंट को . और यहीं पर बात आ जाती है . उन कुछ चुनिंदा बच्चों की , जोकि अपने असाइनमेंट को सॉफ्ट कॉपी में बना कर जल्दी से समेट कर देते हैं .

तो फ्रेंड्स आज मैं आप सबके लिए लेकर के आया हूं , Canva हां फ्रेंड आप इस एप से किसी भी आर्टिकल को या फिर कहूं प्रेजेंटेशन को बड़ी आसानी से एक स्टाइलिश तरीके से बना कर आराम से अपने स्कूल कॉलेज या यूनिवर्सिटी में जमा कर सकते हो . बस इतना ही नहीं तुम इस ऐप की मदद से एनवायरमेंटल अवेयरनेस , सोशल डिस्टेंसिंग या ओमेन सेफ्टी जैसे और भी बहुत सारे टॉपिक पर आसानी से अपने सोच को तस्वीर के माध्यम से उतार सकते हो .

साथ ही तुम्हें यहां बहुत सारे एजुकेशनल किट भी मिल जाते हैं . जिसकी मदद से तुम अपने प्रोजेक्ट को और भी ज्यादा इंटरेस्टिंग और मजेदार बना सकते हो और वह भी बहुत कम टाइम में . यहां पर तुम्हें बहुत सारे अलग-अलग टेक्स्ट और एलिमेंट मिलेंगे जिसको अगर तुम अपने आर्टिकल और प्रोजेक्ट में इंक्लूड करते हो तो तुम्हारा आर्टिकल बेहतर आर्टिकल बनकर सामने आएगा और तुम्हारी क्लास टीचर और बाकी अलग-अलग टीचर से तुम्हें काफी अच्छे अच्छे प्रोत्साहित करने वाले वाक्य सुनने को मिलेंगे .

2 – Pdf editing app | Pdf making app | पीडीएफ बनाने वाला है .

दोस्तों इन ऑनलाइन क्लास में तुम्हें बहुत बार ऐसा हुआ होगा कि तुम अपनी टेस्टी और असाइनमेंट को ऑनलाइन ही सम्मिट करने को बोला गया हो . और इसके लिए हमें सबसे पहले अपने असाइनमेंट और टेस्ट का फोटो खींचकर पीडीएफ बनाना होता है . पर दोस्तों यहीं पर दिक्कत आ जाती है क्योंकि हमारे कुछ दोस्तों के मोबाइल में पहले से ही कुछ ऐसे होते हैं जिसकी मदद से वह आसानी से पीडीएफ बनाकर जमा कर सकते हैं . अगर तुम्हें ऐसा कोई दिक्कत आता है या फिर तुम्हारा मोबाइल एक पुराना वर्जन का है तो तुम्हें अपने मोबाइल में उसे सेटिंग देखने को नहीं मिलते हैं .

WhatsApp Image 2022 03 05 at 6.14.28 PM tech2raj स्टूडेंट के लिए टॉप 3 फ्री यूजफुल एप्स 2022 | स्टूडेंट के लिए पीडीएफ एडिटिंग ऐप Tech TECH2RAJ, TECH2RAJ.COM, पीडीएफ एडिटिंग ऐप, स्टूडेंट के लिए टॉप 3 फ्री यूजफुल एप्स 2022

कोई बात नहीं दोस्तों क्योंकि मैं तुम्हारे लिए आज एक नहीं बल्कि दो ऐसे ऐप लेकर के आया हूं . जो तुम्हारे पीडीएफ बनाने की टेक्निक को आसान कर देता है .
साथ ही जो दूसरा ऐप है . उसकी मदद से तुम किसी भी पीडीएफ को एडिट कर सकते हो जी हां फ्रेंड ऐसा कई बार होता है कि हम पीडीएफ बनाने के चक्कर में कोई सा एक पेज आगे या पीछे हो जाता है . या फिर फोटो ब्लर हो जाने की वजह से पीडीएफ अच्छा से नहीं बनता है . तो ऐसे में हम चाहते हैं कि अपने बनाए हुए पीडीएफ को ही एक बार फिर से एडिट कर सके जिससे हमारा टाइम बच जाएगा और हमारा काम भी जल्दी निकल जाए . तो दोस्तों नीचे आपको 21 दिखता होगा जिसकी मदद से तुम ऐसा कर सकते हो .

● IMG2PDF | Pdf maker in very low MB

फ्रेंड इस ऐप की मदद से तुम बड़ी आसानी से पीडीएफ बना सकते हो , बस तुम्हें ऐड ( + ) वाले सेक्शन में जाकर तुमने जो फोटो क्लिक किया है उसे जाकर सेलेक्ट करना है सेलेक्ट करने के बाद तुम्हें बस डन पर क्लिक करना है . डन पर जैसे ही तुम क्लिक करोगे , उसके बाद आ जाएगा ऑप्शन ” कन्वर्ट टो पीडीएफ ” , कन्वर्ट टो पीडीएफ पर क्लिक करने के बाद यहां जो सबसे अच्छा ऑप्शन देखने को मिल जाता है वह है कंप्रेसर . जी हां फ्रेंड तुम इस टूल की मदद से पीडीएफ को बहुत कम एमबी में बना सकते हो . साथ ही तुम्हारे पीडीएफ की इमेज की क्वालिटी भी सही रहेगी . और कंप्रेस का ऑप्शन मुझे बेसिकली बहुत अच्छा लगा क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि हमारे टीचर मेल पर हम से मांगते हैं असाइनमेंट या फिर टेस्ट . और यहां पर प्रॉब्लम आ जाता है एमबी का क्योंकि अगर 25 एमबी से ज्यादा हो जाता है हमारा पीडीएफ तो उसे हम जीमेल पर नहीं भेज सकते हैं .

WhatsApp Image 2022 03 05 at 6.14.28 PM 1 tech2raj स्टूडेंट के लिए टॉप 3 फ्री यूजफुल एप्स 2022 | स्टूडेंट के लिए पीडीएफ एडिटिंग ऐप Tech TECH2RAJ, TECH2RAJ.COM, पीडीएफ एडिटिंग ऐप, स्टूडेंट के लिए टॉप 3 फ्री यूजफुल एप्स 2022

● XODO | Pdf editing app | Pdf from web page

दोस्तों यह जो है पर यह बहुत एडवांस लेबल कहां पर है . क्योंकि आप इस स ऐप से मदद से बहुत सारे तरीके से पीडीएफ बना सकते हो . तुम्हें यह ऐप उसी के जैसा प्ले स्टोर पर मिल जाएगा . पर यहां उस ऐप के मुकाबले बहुत सारे नए ऑप्शन देखने को मिल जाएंगे .

तुम्हें बस ऐड ( + ) पर क्लिक करना है . क्लिक करते हैं यहां 5 ऑप्शन देखने को मिल जाएंगे . और तुम इस ऐप में जाकर देख सकते हो . वैसे अगर कुछ पॉइंट बताना हो तो . मैं तुम्हें बता दूं कि तुम यहां अपने पीडीएफ को एडिट करने के साथ-साथ नया पीडीएफ भी बना सकते हो . और तो और तुम यहां पर पीडीएफ में जो इमेज है उसको निकाल कर सेव कर सकते हो . बस इतना ही नहीं फ्रेंड , तुम यहां पर गूगल में सर्च करते-करते भी पीडीएफ बना सकते हो . यह बहुत इंटरेस्टिंग ऐप है . पर दोस्तों इसलिए जल्दी जाओ और डाउनलोड करो और खुद से चेक करो उसमें बहुत सारे फीचर तुम्हें देखने को मिल जाएंगे .

Comments are closed.